Shades of Style: My Journey to the Perfect iPhone 15 Pro Max Case

Shades of Style: My Journey to the Perfect iPhone 15 Pro Max Case

Commentary:(टिप्पणी) जब आपको सही केस मिलता है, तो आपको सही फ़ोन रंग की आवश्यकता होती है।  इसे प्राप्त करना आसान होना चाहिए, है ना?

Shades of Style: My Journey to the Perfect iPhone 15 Pro Max Case

Shades of Style: My Journey to the Perfect iPhone 15 Pro Max Case

Right?

कुल मिलाकर, मुझे अपना फ़ोन दूसरे रंग में बदलने में एक महीने से अधिक का समय लगा।  मैं कई दुकानों में गया।  मैंने हेल्पलाइन पर कॉल किया.  आख़िरकार मुझे अपना फ़ोन एक क्षेत्रीय गोदाम में भेजना पड़ा, और फिर यह देखने के लिए कॉल करना पड़ा कि क्या मुझे नया फ़ोन भेजा जा सकता है।  खैर, अगर मैंने कुछ अलग विकल्प चुने होते तो यह आसान हो सकता था |

अंत में, मुझे वह मिल गया जो मैं चाहता था: एक आईफोन 15 प्रो मैक्स जो बहुत सारे व्यक्तिगत अर्थों के साथ एक केस से बिल्कुल मेल खाता था।  यदि आप अपने बचपन के iMac को अपने स्टाइलिश केस से सम्मानित कर सकते हैं, है ना?  इस उम्मीद में कि आपको कभी भी ऐसी ही किसी घटना से न गुजरना पड़े, मैं गलत धारणाओं और देर से की गई खोजों की अपनी कहानी बताऊंगा – साथ ही फोन उद्योग के बारे में उन सबक के बारे में जो मैंने इस दौरान सीखे।

You can have any iPhone color you want, as long as it’s blue 

तीन साल तक iPhone 12 Pro का उपयोग करने के बाद, मैंने iPhone 15 Pro Max को चुना, क्योंकि मैं इसका 5x ज़ूम चाहता था, साथ ही डिवाइस पर भरपूर जगह के लिए 512GB स्टोरेज भी चाहता था।

मैं वर्तमान में वेरिज़ोन योजना का ग्राहक हूं, इसलिए अपना नया प्रो प्राप्त करने के लिए उनके किसी स्टोर पर जाना उचित होगा।  मैं अंदर गया, एक मित्रवत क्लर्क से बातचीत की, और टाइटेनियम नीले रंग में एक iPhone 15 प्रो मैक्स के साथ बाहर चला गया, जो उनके पास 512GB स्टोरेज वाला एकमात्र रंग था।

उसके बाद, मैंने स्पाइजेन से एक ऐसा केस ऑर्डर किया जिसे देखकर मेरी कल्पना में जादू आ गया।  यह 1998 के प्रतिष्ठित “बॉन्डी ब्लू” iMac G3 के स्टाइल वाला एक फोन केस था। जब यह मेल में आया, तो मैंने एक दुखद खोज की: फोन का गहरा नीला रंग केस से बिल्कुल भी मेल नहीं खाता था, जिसमें सफेद पारभासी हाइलाइट्स थीं।  क्लासिक iMac की याद दिलाता है।

मैं इसे छोड़ सकता था.  मुझे इसे छोड़ देना चाहिए था.  लेकिन एक मोबाइल रिपोर्टर के रूप में, मुझे 2024 को सर्वोत्तम तरीके से 1998 जैसा बनाने के लिए अपने आदर्श स्मार्टफोन दृष्टिकोण को पूरा करने के लिए मजबूर महसूस हुआ।  मुझे बस एक सफेद आईफोन 15 प्रो मैक्स की जरूरत थी।  उस समय मेरे लिए यह अज्ञात था कि इसे प्राप्त करने में एक महीना लगेगा – मुझे 512GB वाले मॉडल की आवश्यकता थी।

Life is easier with lower storage

सबसे आसान काम यह होगा कि वेरिज़ोन स्टोर पर वापस जाएँ और उसे सफ़ेद रंग से बदल लें।  लेकिन चूंकि मुझे 512GB स्टोरेज वाले एक सफेद फोन की जरूरत थी, इसलिए मैंने सोचा कि मैं पहले फोन करूंगा।  एक सहायक कर्मचारी से बात करने के बाद, मुझे पता चला कि किसी भी स्थान पर कॉन्फ़िगरेशन हाथ में होना चाहिए।

येल्प के अनुसार, दुखद रूप से अति आत्मविश्वास के कारण, मैं निकटतम वेरिज़ॉन स्टोर की ओर चला गया।  दुर्भाग्य से यह एक तृतीय-पक्ष स्टोर था जो मेरे एक्सचेंज को संभाल नहीं सका।  इसलिए मैं अगले निकटतम आधिकारिक वेरिज़ोन खुदरा स्थान पर गया जहां एक सफेद आईफोन 15 प्रो मैक्स था लेकिन केवल 256 जीबी मॉडल था।  वहां के कर्मचारियों को सफेद रंग में 512GB संस्करण वाला एक स्टोर मिला जो 20 मिनट की ड्राइव दूर था।

दुख की बात है कि इन्वेंट्री सॉफ्टवेयर गलत था, मुझे बताया गया।  इससे भी अधिक, वहां के कर्मचारियों ने नहीं सोचा था कि वेरिज़ॉन स्टोर में सफेद 512 जीबी मॉडल बेचता है।  मुझे इसे विशेष रूप से ऑर्डर करना होगा – उस केंद्रीकृत हॉटलाइन पर कॉल करके।

 कुछ दिनों बाद, मैंने हॉटलाइन पर कॉल किया, और एक मित्रवत ऑपरेटर ने मुझे एक सफ़ेद 512GB iPhone ऑर्डर करने में मदद की।  लेकिन सबसे पहले, मुझे अपना वर्तमान फ़ोन वापस भेजना पड़ा, और इसका मतलब था कि इस बीच किसी अन्य फ़ोन पर सेवा की अदला-बदली करना।  सौभाग्य से मेरे लिए, एक समीक्षक के रूप में, मेरे पास कुछ झूठ थे।

मैं तुरंत सेवा को दूसरे गैर-आईफोन पर स्थानांतरित करने के लिए सहमत हो गया जो मेरे पास था (ऑपरेटर को बस इसके आईएमईआई नंबर की आवश्यकता थी)।  लेकिन मैं मूर्खतापूर्वक भूल गया कि वह फ़ोन किसी भिन्न वाहक पर लॉक था।  दुख पर नमक छिड़कने के लिए, मैं अपने नीले आईफोन 15 प्रो मैक्स पर ऑपरेटर को कॉल कर रहा था, जिसका मुझे तब तक एहसास नहीं हुआ जब तक कि उसने सेवा स्थानांतरित नहीं कर दी, कॉल बंद हो गई।

फ़ोनहीन, एक ठंडी और लापरवाह दुनिया से बेपरवाह, मैं अपना पुराना iPhone 12 Pro लेने के लिए शहर भर में चला गया, जिसे मैं अपने परिवार के साथ उनके पुराने iPhone से अपग्रेड करने के लिए छोड़ गया था।  मुझे याद नहीं आ रहा कि पिछली बार मैं कब अपने स्मार्टफोन के डेटा को बाहरी दुनिया में भेजे बिना कहीं गया था;  यह इतना अवास्तविक और अलग-थलग था कि इसने मुझे हमारी आधुनिक फ़ोन निर्भरता के बारे में सोचने पर मजबूर कर दिया।

 किसी भी स्थिति में, मैं अपने पुराने iPhone 12 प्रो में सेवा को वापस स्थानांतरित करने में मदद करने के लिए मूल वेरिज़ोन स्टोर पर वापस चला गया, जहां मुझे आधुनिक स्मार्टफोन स्विचिंग की एक और मजेदार वास्तविकता का सामना करना पड़ा: सिम और ईएसआईएम की दुनिया को पाटना।

The pros and cons of leaving SIMs for eSIMS

वर्षों तक, अलग-अलग फोन की समीक्षा करना उतना ही आसान था जितना अपना सिम कार्ड निकालना और उसे नए फोन में डालना।  लेकिन आईफोन 15 प्रो मैक्स में अपग्रेड करते समय, मैंने अपनी खाता पहचान को डिजिटल दुनिया के सामने छोड़ दिया और इसे eSIM में स्थानांतरित कर दिया – क्योंकि, रुझानों के सामने एक और आत्मसमर्पण में, आईफोन 15 श्रृंखला के अमेरिकी मॉडल में भौतिक सिम स्लॉट नहीं हैं  , एक बदलाव जो iPhone 14 में शुरू हुआ।

 अच्छी खबर यह है कि मेरे लिए वेरिज़ॉन स्टोर में जाना और उनसे मेरी सेवा को iPhone 12 Pro पर eSIM स्लॉट में बदलना आसान था (मेरे लिए सौभाग्य की बात है कि वह मॉडल eSIM का उपयोग करने वाला पहला मॉडल था)।

हम समीक्षकों और नियमित रूप से फोन बदलने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए बुरी खबर यह है कि आपके खाते को विभिन्न फोन के ईएसआईएम स्लॉट के बीच स्थानांतरित करने के लिए आपके वाहक के साथ समान बातचीत की आवश्यकता होती है।  हममें से जो लोग कई हैंडसेटों के बीच घूम रहे हैं, उन्हें लगता है कि यह प्रक्रिया उस रास्ते में आ जाती है, जहां भौतिक सिम नहीं आते थे।

 सीएनईटी की वरिष्ठ संपादक लिसा एडिसिक्को की भी वर्षों पहले ऐसी ही स्थिति थी, जब उन्होंने कार्यदिवस के अंत में अपने कैरियर को फोन पर ई-सिम पर सेवा स्विच करने के लिए बुलाया था, जिसकी वह समीक्षा कर रही थीं, जिससे उन्हें बिना फोन के घर के लिए मेट्रो की सवारी करनी पड़ी।  लेकिन जैसा कि उन्होंने मुझे समझाया, eSIM की अदला-बदली के परिणामस्वरूप कुछ बहुत ही अजीब बाधाएँ आ सकती हैं।

 जब उसने पिछले साल एंड्रॉइड डिवाइस से eSIM के जरिए आईफोन पर स्विच किया, तो उसने अपने हैंडसेट और अन्य एंड्रॉइड फोन मालिकों के बीच एमएमएस (मल्टीमीडिया संदेश) तक पहुंच खो दी।  बहुत सारी समस्या निवारण और यहां तक कि उसका वाहक भी मदद नहीं कर सका, लेकिन ट्रॉलिंग फ़ोरम ने एक उत्तर प्रकट किया: iPhone की सेटिंग्स को पूरी तरह से रीसेट करना।

एडिकिक्को ने कहा, “मेरा अनुभव कष्टप्रद था और यह बताना मुश्किल है कि वास्तव में क्या हुआ और क्यों हुआ।”

 मेरी अपनी eSIM समस्या के बाद, मुझे अपना पुराना iPhone 12 Pro वापस मिल गया, अपना नीला iPhone 15 Pro Max भेज दिया, और… इंतज़ार किया।  मैं बिल्कुल निश्चित नहीं था कि यह वेरिज़ोन गोदाम में कब पहुंचेगा।  लगभग एक सप्ताह बाद, मैंने ग्राहक सहायता हॉटलाइन पर कॉल किया और उनसे पूछा कि क्या उन्हें फोन प्राप्त हुआ (उनके पास था), क्या मेरे खाते में पैसा जमा किया गया था (यह था), और क्या मैं उस फोन को ऑर्डर कर सकता हूं जो मैं सफेद रंग में चाहता था (  मैं कर सकता हूं)।  $50 का पुनः स्टॉकिंग शुल्क डेबिट होने के बाद, फ़ोन अपने रास्ते पर था।

 जब मैंने सफ़ेद 512GB iPhone 15 Pro Max खोला और उस केस को लगाया, तो सब ठीक था।  और मैं भी इस कठिन परीक्षा से कुछ सबक लेकर आया हूं।

Shades of Style: My Journey to the Perfect iPhone 15 Pro Max Case

The takeaways of torturing myself

जब तक आपने यह कैरियर रिटेल स्टोर रोडियो पहले नहीं किया है, आप शायद यह नहीं जानते होंगे कि सही रंग और भंडारण कॉन्फ़िगरेशन प्राप्त करना मुश्किल हो सकता है।  ज़्यादातर लोग, जिनमें मैं भी शामिल हूँ, आम तौर पर जो उनके पास उपलब्ध होता है, उसमें से ही चुनते हैं।  मेरे पास बस एक विशिष्ट (और शानदार) दृष्टिकोण था कि मैं चाहता था कि मेरा फ़ोन और केस कैसा दिखे।

 यह जानकर आश्चर्य हुआ कि, कम से कम मेरे क्षेत्र में, वेरिज़ोन स्टोर्स में हर एक रंग और भंडारण कॉन्फ़िगरेशन नहीं है।  यदि आप ऐसा सामान चाहते हैं जो आम तौर पर स्टोर में नहीं बेचा जाता है, तो आपको इसे क्षेत्रीय गोदाम से ऑर्डर करना होगा।  कुल मिलाकर यह कोई बड़ी बात नहीं है, लेकिन यह देखना दिलचस्प है कि बाजार की शक्तियां इन-स्टोर विकल्पों का निर्णय लेती हैं।  अधिकांश खरीदार शायद iPhone 15 प्रो श्रृंखला के लिए टाइटेनियम नीले रंग के साथ ठीक हैं, क्योंकि अन्य विकल्प सफेद, काले और ग्रे-टैन “प्राकृतिक टाइटेनियम” हैं।

 मैं अपना जीवन बहुत आसान बना सकता था यदि मैंने iPhone 15 Pro Max किसी अन्य खुदरा विक्रेता के माध्यम से या स्वयं Apple के माध्यम से खरीदा होता, बस वापस कर दिया होता और इसे उचित रंग और कॉन्फ़िगरेशन के साथ बदल दिया होता।  लेकिन प्रत्येक ऑनलाइन या व्यक्तिगत खुदरा विक्रेता के पास वाहक की तरह वित्तपोषण विकल्प नहीं होते हैं, न ही उनके पास समान व्यापार-सौदे होंगे जो पदोन्नति चलाने वाले वाहक पर अधिक उदार हो सकते हैं।

Shades of Style: My Journey to the Perfect iPhone 15 Pro Max Case

Making my 2024 iPhone recall the wonder of my 1998 iMac

यह भूलना आसान है कि मेरी जेब में आईफोन एक आधुनिक चमत्कार है, खासकर उस तकनीक की तुलना में जो मेरे पास बचपन में थी।  यही कारण है कि मुझे अपने फोन को सजाते समय उस क्वांटम छलांग का प्रतीक बनाना बहुत आनंददायक लगा।  बड़े होने पर, मेरे परिवार के पास एप्पल मैकिन्टोश IIsi था।  यह कॉम्पैक्ट था और इसमें उपयोगकर्ता के अनुकूल अनुभव था जो किड पिक्स और वर्ड प्रोसेसिंग चलाता था।  लेकिन 90 के दशक के अंत में एक दिन, मेरे परिवार ने अपने पीले डेस्कटॉप को सचमुच अगली पीढ़ी में अपग्रेड किया: मूल iMac।

 आकर्षक बॉन्डी ब्लू-एंड-व्हाइट प्लास्टिक के अश्रु खोल के साथ, 1998 का iMac G3 भविष्य था – सुव्यवस्थित, शैलीबद्ध और हमारे घर में कुछ नया करने के लिए तैयार जिसे इंटरनेट कहा जाता है।  वह क्रांति चमकीले, पारभासी नीले-हरे प्लास्टिक में समाई हुई थी, जो स्पष्ट उपभोक्ता तकनीक की लहर पर सवार थी, जो आज के काले या चांदी के गेमिंग कंसोल, लैपटॉप और डेस्कटॉप पीसी के युग की तुलना में बहुत अधिक व्यक्तित्व को समेटे हुए है।  फ़ोन निर्माता अपने लाइनअप में थोड़ा अधिक रंग लाते हैं, लेकिन वे अभी भी साल-दर-साल जारी होने वाले समान ग्लास-और-धातु आयतों की तरह महसूस करते हैं।

 जब मैंने स्पाइजेन का मामला देखा, तो मेरा मूर्ख दिल उस समय में वापस चला गया जब उत्पाद एक तरह से स्पर्शनीय लगते थे जो मेरे साथ रहता है – मैं आईमैक के डिस्क ड्राइव को उसके केंद्रीय बटन को दबाने के बाद बाहर निकलते हुए सुन सकता हूं और कुख्यात पक माउस को नीचे महसूस कर सकता हूं  मेरा हाथ |

 माना कि, मैंने अनजाने में एक फोन केस के लिए ढेर सारी डिजिटल स्याही गिरा दी है।  लेकिन यह वैयक्तिकरण और अपनेपन की भावना की बात करता है जो मैं अपने जीवन में चीजों से चाहता हूं, विशेष रूप से मेरी जेब में कांच का आयत जो बाहरी दुनिया के लिए मेरे प्रवेश द्वार के रूप में कार्य करता है।  जब मैं सहकर्मियों को स्लैक संदेश टाइप कर रहा हूं या स्रोतों को काम के ईमेल टाइप कर रहा हूं, तो मैं अपने मामले को देख सकता हूं और उन दिनों में वापस आ सकता हूं जब भविष्य में सब कुछ बॉन्डी ब्लू प्लास्टिक से बाहर निकल रहा था।

 लेकिन अगर आपको कभी कोई ऐसा फोन केस मिले जिसमें आपके बचपन की कुछ तस्वीरें बंद हों, तो मुझे उम्मीद है कि आप मेरी कहानी को दिल से लगा लेंगे और अपने स्मार्टफोन के सपने को साकार करने के लिए एक महीने की लंबी यात्रा से बच जाएंगे।

Name of the person giving all this information.

 Mr. David Lumb.

Leave a comment