कौन है मयंक यादव

2024 में लखनऊ में पंजाब किंग्स के खिलाफ आईपीएल में पदार्पण किया।उन्होंने अपने चार ओवरों में 27 रन देकर 3 विकेट लिए और 155.8 किमी प्रति घंटे की अधिकतम गति दर्ज की तथा सबसे न्यूनतम 141 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से फेके। इस मैच में लखनऊ सुपरजॉइंट को 21 रनों से पहले जीत मिली साथ ही वह मैन ऑफ द मैच भी बने।

मयंक 21 साल के उम्र में लखनऊ सुपर जॉइन की तरफ से पहले अपने मैच में पंजाब किंग से जॉनी बेयरस्टो, प्रभसिमरन सिंह और जितेश शर्मा के विकेट लेकर बल्लेबाजों की स्कोरिंग दर को नियंत्रण में रखा।

मयंक यादव का जन्म 17 जून 2002 भारत देश में नई दिल्ली में हुआ था। वह दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं तथा दाहिने हाथ से ही तेज गेंदबाजी करते हैं।
फर्स्ट क्लास करियर घरेलू क्रिकेट वह दिल्ली की तरफ से खेलते हैं। 11 अक्टूबर 2022 में उन्होंने मणिपुर के खिलाफ दिल्ली से अपना डेब्यू किया था।

साथ ही मयंक यादव ने दूसरे मैच में भी तीन विकेट लिए जिसमें पहला विकेट मैक्सवेल दूसरा ग्रीन और तीसरा रजत पाटीदार था। इतिहास में यह उपलब्धि हासिल करने वाला पहला खिलाड़ी भी था जिन्होंने से शुरुआती दोनों माचो में पेटीएम पुरस्कार जीता पहले मैच में पंजाब को हराने में दूसरे मैच में आरसीबी को हराने की प्रमुख भूमिका में से एक थी।

21 वर्षीय इस खिलाड़ी ने आईपीएल की सबसे तेज गेंद 156.7 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से फेकी तथा सभी के दिलो में राज किए।

Leave a comment